Vitamin B12 : ये फ़ूड करेंगे आपको विटामिन बी 12 की कमी को पूरा 

अगर आपको विटामिन बी 12 की कमी है , तब आप चिकन का सेवन करे इससे आपको काफी फायदा होगा। 

अंडे का सेवन करने से भी विटामिन बी 12 की कमी पूरी होती है। 

 दही को  भी अपने डाइट में शामिल करे , इससे आपको विटामिन बी 12 की कमी को पूरा कर देगा। 

ओट्स भी एक अच्छा स्रोत है विटामिन बी 12 को पूरा करता है। 

जो लोग शाकाहारी है , उनके लिए पनीर सबसे अच्छा होता है , विटामिन बी 12 को पूरा करने के लिए। 

मशरूम की सेवन करने बहुत ज्यादा बेहतर होगा इसमें विटामिन बी 12 के साथ में कैल्शियम और आयरन भी होता है। 

रात के समय अपनी डाइट में दूध पीना का रूटीन बना ले , इससे आपको विटामिन बी 12 और एनर्जी मिलेगी। 

आशा है आपको ये जानकरी अच्छी लगी होगी। 

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