प्रेगनेंसी मे क्या खाना चाहिए 

प्रेगनेंसी मे क्या खाना चाहिए 

अगर कोई गर्ववती महिला है। तोह उन्हें अपने खान पान में ये डाइट जरुर शामिल करना चाहिए। 

अगर कोई गर्ववती महिला है। तोह उन्हें अपने खान पान में ये डाइट जरुर शामिल करना चाहिए। 

आयरन , विटामिन बी , ओमेगा , हरी पत्तेदार सब्जिया , ओट्स , दाल , ब्राउन राइस , घी डाइट , बाजरा , सबूत अनाज , फिश , नट्स।

आयरन , विटामिन बी , ओमेगा , हरी पत्तेदार सब्जिया , ओट्स , दाल , ब्राउन राइस , घी डाइट , बाजरा , सबूत अनाज , फिश , नट्स।

अगर महिला गर्ववती है।  तब उन्हें कच्चा पपीता , अंगूर , पाइनएप्पल और केला का सेवन एकदम नहीं करना चाहिए।

अगर महिला गर्ववती है।  तब उन्हें कच्चा पपीता , अंगूर , पाइनएप्पल और केला का सेवन एकदम नहीं करना चाहिए।

जितने भी गर्ववती महिला है , उनको कुछ बातो का ध्यान रखना चाहिए। पानी ज्यादा पिये ,एक्सरसाइज करे, जंक फ़ूड हो सके बचे ,अपने बॉडी को एक्टिव रखे। 

गर्ववती महिलाओ को ये सब्जी एकदम नहीं कहानी चाहिए।  कटहल, बैगन, पत्ता गोबी , करेला ये सब्जी को नहीं खाए तोह बेहतर होगा।

गर्ववती महिलाओ को ये सब्जी एकदम नहीं कहानी चाहिए।  कटहल, बैगन, पत्ता गोबी , करेला ये सब्जी को नहीं खाए तोह बेहतर होगा।

 सुबह सुबह के समय आपको क्या खाना चाहिए।  पोहा, उपमा , अंडा , दूध , साबूत अनाज , जिससे आपको भरपूर प्रोटीन मिल सके।

 सुबह सुबह के समय आपको क्या खाना चाहिए।  पोहा, उपमा , अंडा , दूध , साबूत अनाज , जिससे आपको भरपूर प्रोटीन मिल सके।

गर्ववती महिला को चाय के सेवन एकदम नहीं करना चाहिए , इससे आपको नुकसान हो सकता है। क्यों की चाय मै कैफीन होता है , कैफीन आपको नुकसान पंहुचा सकता है। 

गर्ववती महिला को चाय के सेवन एकदम नहीं करना चाहिए , इससे आपको नुकसान हो सकता है। क्यों की चाय मै कैफीन होता है , कैफीन आपको नुकसान पंहुचा सकता है।