Pandora Paper Kya Hai-Pandora Paper Leak

Pandora Paper Kya Hai-Pandora Paper Leak
Pandora Paper Kya Hai-Pandora Paper Leak

पैंडोरा पेपर क्या है | Pandora Paper Leak

दोस्तों आज हम बात करने जा रहे है पैंडोरा पेपर के बारे मैं पैंडोरा पेपर क्या है ?  , क्यों है चर्चा है मैं पैंडोरा पेपर लीक के बारे मैं आपको जानकारी दी जाएगी । सुनने मैं ये भी आ रहा है इसमें बहुत ही बड़े बड़े लोग शामिल है , जैसे की पाक्सितान के प्राइम मिनिस्टर इमरान खान के बहुत सरे करीबी लोग है । और भारत के भी बड़े बड़े लोग शामिल है ये भी बताया जा रहा है जैसे की सबसे पहले सचिन तेंदुलकर का नाम आ रहा है , और बहुत ही बड़े बड़े व्यापारी लोग का नाम आ रहा है ।

 

1. क्या है पैंडोरा पेपर ? क्यों है चर्चा मैं

दुनिया मैं जितने आमिर लोग है  सेलिब्रिटी , क्रिकटर , वय्पारी जितने भी लोग है इनका पैसा का  खुलासा करने वाली का नाम है पैंडोरा पेपर है । चर्चा मैं इसलिए आया है की भारत के करीब 300 लोग इसमें मैं शामिल होने का दवा किया जा रहा है । पाकिस्तान के प्राइम मिनिस्टर का नाम और उनके कुछ करीब जन का भी बताया जा रहा है ।

भारत के लोग के नाम जो आ  रहा है उनमे से पहले है सचिन , सतीश शर्मा , अनिल अम्बानी , जैकी शेरॉफ़ जैसे महान लोग शामिल होने का नाम चर्चा मैं है । और भी अभी बहुत सरे लोग है भारत के ही , सरकार ने एक्शन लिया है और कहा है की इसकी जांच होगी तब जाके कुछ भी होगा ।

पर जिनका जिनका नाम आ रहा है वो लोग ने साफ साफ कहा है की ये सब गलत है । ऐसा नहीं है और सब पैसा सही सही जगह इन्वेस्ट किया गया है ।

नोट : आपको और भी बात बता दे की ये पैंडोरा पेपर लीक का खबर जो आया है उसके पीछे करीब करीब 117 देश के 150 से जयादा मीडिया और 600 पत्रकार के दम ख़म से ये डेटा को निकला गया है । तब जाके ये खबर को निकला गया है और चर्चा मैं है ।

 

किस किस का नाम आया है पैंडोरा पेपर मैं

  1. सबसे पहला नाम है भारत से सचिन तेंदुलकर है
  2. उसके बाद है अनिल अम्बानी है
  3. फिर आते है सतीश शर्मा है
  4. विनोद अडानी है
  5. नीरा राडिया का नाम है ।
  6. पाकिस्तान के प्राइम मिनिस्टर इमरान खान का भी है और उनके कुछ करीब लोग का भी है नाम पैंडोरा पेपर मैं ।
  7. टोनी ब्लेयर ब्रिटैन के पूर्व प्राइम मिनिस्टर  का नाम आय है ।

और भी सारे आमिर लोग का भी नाम है , देश और विदेश के लोग का नाम इससे से भी जयादा है ।

 

सरकार के तरफ से क्या  बोला गया है

सरकार के तरफ से ये बोला गया है की इसकी जच्च होगी और उसके बाद की कुछ होगा । अभी जच्च के लिए टीम बना दी गयी है । और भी धीरे धीरे सब रिपोर्ट आपके सामने आएगा । और सायद और भी लोग का नाम कही आ सकता है ।

यो जो नाम आया है पैंडोरा पेपर मैं सही है या गलत है , अब तोह जांच टीम ही बातएंगे और समय ही बताएगा की झूट था या फिर सच है ।

 

 

Leave a Comment