Essay on Kagiso Rabada in Hindi

Essay on Kagiso Rabada in Hindi | कागिसो रबाडा पर निबंध हिंदी मैं

Essay on Kagiso Rabada in Hindi
Essay on Kagiso Rabada in Hindi

दोस्तों  हम निबंध लिखने वाले है कागिसो रबाडा पर जो की साउथ अफ्रीका के फ़ास्ट बॉलर है । ये निबंध क्लास 1,2,3,4,5,6,7,8,9,10,11,12 के उपयोग मैं आ सकता है ।

कागिसो रबाडा के बारे मैं

कागिसो रबाडा का जनम हुआ है 25 मई 1995 को हुआ है । रबाडा साउथ अफ्रीका के एक तूफानी फ़ास्ट बॉलर के रूप मैं जाने जाते है । रबड़ साउथ अफ्रीका के टीम से खेलते है । टेस्ट मैच हो या 50-50 या फिर t-20 का सब फॉर्मेट मैं वो खलेते है और स्ट्राइक बॉलर भी है ।

रबाडा का माता का नाम है फ्लोरेंस रबाडा है और पिता जी का नाम है म्फो रबाडा है । रबाडा का जैसा आकर है । वो एकदम फिट बैठते है क्रिकेट की दुनिया मैं , रबाडा आईपीएल मैच भी खेलते है । और उनकी गेंदबाज़ी के सामने बैट्समैन टिक नहीं पाते है । और बहुत ही जोशीले क्रिकेटर है रबाडा ।

रबाडा ने इंटरनेशनल क्रिकेट मैं डेब्यू किया था टेस्ट क्रिकेट मैं तोह वो साल 2015 का था । साउथ अफ्रीका का मैच था इंडिया से । 50-50 ओवर्स की मैच की बात करे तोह रबाडा ने डेब्यू किया था साल 2015 को किया था और अफ्रीका का मैच था बांग्लादेश के साथ मैं । और बात करे तोह t-20 का तोह उन्होंने ने डेब्यू किया था साल 2014 को किया था साउथ अफ्रीका का मैच था ऑस्ट्रेलिया से था ।

कागिसो रबाडा आईपीएल का इतिहास

रबाडा ने आईपीएल मैं डेब्यू किया था वो टीम था दिल्ली कैपिटल्स ने रबाडा को बोली लगा कर खरीदा था । वो साल था 2017 का जब दिल्ली के मालिक ने रबाडा को अपने दिल्ली के टीम मैं खरीद लिया था । और रबाडा ने भी निराश नहीं किया था । उन्होंने ने अच्छी प्रदर्शन भी किया है दिल्ली के लिए रबाडा ने और विकेट्स भी लिए है ।

रबाडा ने आईपीएल मैं 2017 से लेकर पुरे 20 मैच से भी जयादा खेला है आईपीएल मैच और उनका प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है । आईपीएल मैं  रबाडा ने 50 मैच खेला है और विकेट्स लिए है 76 विकेट्स लिए है । जो की टिक ठाक है ।

कागिसो रबाडा इंटरनेशनल मैच का  इतिहास

रबाडा का अगर बात करे तोह इंटरनेशनल मैच की तोह उन्होंने टेस्ट मैच खेला है पुरे 22 टेस्ट मैच खेला है और विकेट लिए 102 विकेट्स लिए है । 50-50 मैच की बात करे तोह रबाडा ने खेला है 40 मैच खेला है 50-50 का और पुरे 65 विकेट्स लिए है । फिर बात करे t-20 मैच का तोह रबाडा ने खेला है 16 मैच खेला है t-20 का और 22 विकेट्स लिए है कागिसो रबाडा ने और काफी अच्छी प्रदर्शन किये है ।

कागिसो रबाडा नेटवर्थ के बारे मैं जानकारी

कागिसो रबाडा के अगर बात करे तोह नेटवर्थ की तोह इनका नेटवर्थ है 5 मिलियंस usd से भी जयादा है । और भारत की रूपया मैं बात करे तोह करीब-करीब 38 crores से भी जयादा है ।

रबाडा को आईपीएल के मैच मैं भी अच्छी खासी पैसा मिलता है । टीम के मालिक उनपे  पैसा लगाते है और फिर उनको मिलता है पुरे पैसा। जो की काफी बड़ी अमाउंट होता है ।

कागिसो रबाडा की बोलिंग स्पीड कितना है

कागिसो रबाडा का बोल्विंग स्पीड है तकरीबन 147 और 150 के बिच मैं इनका बोलिंग स्पीड होता है , जो की काफी है बैट्समैन के लिए ।

धन्यवाद ।

 

 

Leave a Comment